Breaking News

Vocabulary- English Vocabulary lists

Hello दोस्तों, आज हम आपके लिए  English Grammar के Vocabulary के बारें में  जानकारी देंगें की Vocabulary के अन्तर्गत क्या-क्या आता है। यहाँ हमें नीचे एक vocabulary की एक PDF फाइल लिंक दे रखी जिसे Download करके आप आसानी से पढ़ सकतें है।

English में अनुमानित 250,000 विशिष्ट शब्दों और तीन बार शब्दों के कई अलग-अलग अर्थों के साथ एक बड़ी शब्दावली है। हालांकि, अधिकांश अंग्रेजी शिक्षक आपको बताएंगे कि अंग्रेजी में 3000 सबसे आम शब्दों को महारत हासिल करने से आपको अंग्रेजी समाचार पत्रों, किताबों, फिल्मों और वार्तालापों की 90 से 95% समझ मिल जाएगी। इसके अलावा, शब्दावली के उस आकार के साथ, आप अपने शब्दावली को विस्तारित करने के लिए आसानी से संदर्भ से सीखने में सक्षम होंगे। महत्वपूर्ण बात हय है। की यदि आप जितना हो सकें Vocabulary को यद करलें जिससे आप का Exam में अधिक समय न लगे और आप आसानी से Question Paper में आयें हुए प्रश्नो को आसानी से  हल करलें।

Vocabulary PDF (शब्दावली) : महत्वपूर्ण जानकारी
Pages : 20
PDF Size : 826 KB
language : Hindi, English
For download Click here


इसके अलाबा अन्य सभी बिषयों व परीक्षाओं की PDF से संबंधित पोस्ट भी हमारी इस बेबसाइट पर बहुत ही जल्द आयेंगी , तो आप इस बेबसाइट को Regularlly Visit करते रहिये ! कृपया कमेन्ट के माध्यम से जरूर बतायें कि आपको कौन से बिषय पर PDF चाहिये !
दोस्तो आप मुझे ( राजकुमार सिंह ) को Facebook पर Follow कर सकते है ! दोस्तो अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस Facebook पर Share अवश्य करें ! क्रपया कमेंट के माध्यम से बताऐं के ये पोस्ट आपको कैसी लगी आपके सुझावों का भी स्वागत रहेगा Thanks !
दोस्तो कोचिंग संस्थान के बिना अपने दम पर Self Studies करें और महत्वपूर्ण पुस्तको का अध्ययन करें 

No comments